नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. पदार्पण टेस्ट में चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर टेस्ट के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वन-डे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. 
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ''अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में रखा है. ठाकुर मांसपेशियों के खिंचाव के कारण वन-डे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.'' 
बयान के मुताबिक, "ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं." ठाकुर को विराट कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिया था लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल होकर बाहर चले गए थे और टेस्ट मैच खत्म होने तक भी वापस नहीं आए थे. 
शार्दुल को दाहिने पैर में चोट लगी थी. मैदान से बाहर जाने के बाद उनका स्कैन किया गया था. वहीं, उमेश यादव ने इस मैच में 10 विकेट लिए थे और घरेलू धरती पर यह कारनामा करने वाले वह केवल तीसरे तेज गेंदबाज हैं. 
उमेश यादव ने हैदराबाद टेस्ट में पहली पारी में 88 रन देकर 6 और दूसरी पारी में 45 रन देकर 4 विकेट लिए. वह 73 वन-डे में 105 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अंतिम वन-डे लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेला था. फिलहाल अब वह फिर वन-डे टीम में शामिल हो गए हैं. भारत को 5 वन-डे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है. पहला वन-डे मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा.

पहले दो वन-डे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडु, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और उमेश यादव.