2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, युवराज सिंह और शोएब मलिक की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें कोहली पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ जोर-जोर से हंस रहे थे.
तब भारतीय फैंस को कोहली के रवैये से हैरानी हुई थी कि कैसे कोई कप्तान अपनी टीम की इतनी शर्मनाक हार के बावजूद इस कदर हंस सकता है, लेकिन शोएब मालिक ने इसका खुलासा कर दिया है. 
शोएब ने एक इंटरव्यू में बताया कि सब किस बात पर जोर-जोर से हंस रहे थे. दरअसल,  शोएब मलिक ने विराट के सामने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुए एक मैच का जिक्र किया था. 
जिसमें शोएब मलिक और सईद अजमल ने मिलकर क्रिस गेल का एक ऐतिहासिक कैच ड्रॉप किया था. उस मैच में क्रिस गेल पाकिस्तानी गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई कर रहे थे. तभी गेल के बल्ले से ऊपर उठी गेंद को लपकने के लिए सईद अजमल भागे, क्योंकि बॉल की पोजीशन पर शोएब मलिक खड़े थे ऐसे में सईद ने शोएब के लिए बॉल छोड़ दी. शोएब समझ रहे थे कि सईद कैच पकड़ेंगे. इस आपाधापी में वह कैच छूट गया.
शोएब ने बताया कि वह कैच गिर गया तो मैंने अजमल से पूछा कि आपने पहले कैच पकडने की पोजिशन बना ली और फिर हाथ पीछे क्यों खिंच लिए. फिर अजमल ने कहा मैं इसलिए बैठा था कि अगर कैच आपसे छूट जाए तो मैं पकड़ लूं. फिर मैंने बोला मेरे हाथ से तो निकल गया लेकिन आपने पकड़ा क्यों नहीं. 
बता दें कि पाकिस्तान ने भारत को चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में 180 रनों से हराया था. भारतीय टीम भले ही वह मुकाबला हार गई हो लेकिन मैच के बाद कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक करते हुए देखे गए थे. यह बात किसी को नहीं पता थी कि सभी क्यों हंस रहे थे, लेकिन उस समय भारतीय खिलाड़ियों की हार के बाद भी हंसने की काफी आलोचना हुई थी.