मेलबर्न:  बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइनकर्मी पर नस्लीय व्यवहार का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कस्टमर के रंग के आधार पर उसके साथ व्यवहार नहीं किया जा सकता है. एक्ट्रेस सिडनी से मेलबर्न जा रही थीं. अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर एक लंबे पोस्ट के जरिए शिल्पा एयरलाइन कर्मी पर जमकर बरसीं.
शेट्टी ने कहा कि हवाई अड्डे पर चेक इन पर उन्हें तुनकमिजाज मेल नाम की एम्प्लॉई मिली, जिसने कहा कि आप जैसे (सांवले) लोगों साथ रूखेपन से बात करना चलता है. उन्होंने लिखा, 'मेरे पास दो बैग थे और उसने कहा कि मेरा आधा खाली बैग चेक इन के लिए ओवर साइज है.' इसके बाद शिल्पा ने ओवरसाइज सामान को ले जाने वाले काउंटर से संपर्क किया, जहां के स्टाफ ने कहा कि बैग ओवरसाइज नहीं है और इसे ले जाया जा सकता है.
शेट्टी ने कहा कि वह फिर से उस कर्मचारी के पास गईं और उससे उनका बैग ले जाने का अनुरोध किया, लेकिन महिला कर्मचारी राजी नहीं हुई और उसने फिर से इनकार कर दिया.
एक्ट्रेस ने कहा कि उनके पास जाया करने के लिए वक्त नहीं था और वे अपना सामान ओवरसाइज बैगेज काउंटर पर ले गईं, लेकिन उन्होंने फिर कहा कि यह ओवरसाइज नहीं है और अपने साथ आसानी से ले जाया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'यह मैंने इसलिए लिखा ताकि क्वांटास एयरलाइन मामले का संज्ञान ले और अपने स्टाफ को मददगार होना सिखाए और (चमड़ी के) रंग के आधार पर बोलने का लहजा और तरीका नहीं बदल सकता है. हम भोले नहीं है और उन्हें मालूम होना चाहिए कि संवेदनहीन और असभ्य होने को सहन नहीं किया जाएगा.'

शिल्पा शेट्टी ने 2007 में भी नस्लवाद का सामना किया था जब उन्होंने ब्रिटिश रियलिटी कार्यक्रम ‘सेलिब्रिटी बिग ब्रदर’ में हिस्सा लिया था. उन्हें प्रोग्राम का विजेता घोषित किया गया था.