नई दिल्‍ली : दक्षिण कोरियाई इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने दो शानदार और सस्‍ते स्‍मार्टफोन शनिवार को लॉन्‍च कर दिए हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्‍सी जे4+ और सैमसंग गैलेक्‍सी जे6+ शामिल हैं। सैमसंग के इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स में कुछ खासियतें कॉमन हैं। उदाहरण के तौर पर दोनों स्‍मार्टफोन्‍स में 6 इंच का एचडी+ इनफिनिटी डिस्‍प्‍ले है जिसका आसपेक्‍ट रेशियो 18.5:9 है। इनकी बैटरी 3300 एमएएच की है। इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स में स्‍नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर का इस्‍तेमाल किया गया है।
सैमसंग के लोकप्रिय जे सीरीज स्‍मार्टफोन में ये चीजें हैं खास
सैमसंग के इन स्‍मार्टफोन्‍स में आपको इमोटिफाई फीचर मिलेगा। ग्राहकों को गैलेक्‍सी जे4+ और गैलेक्‍सी जे6+ में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर, इमोटिफाई, माइक्रोएसडी कार्ड पर ऐप इंस्‍टॉल करने की सुविधा और ग्‍लास फिनिश जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।
सैमसंग ने लॉन्‍च किया तीन रियर कैमरे से लैस Samsung Galaxy A7, जानिए क्‍या हैं इसके फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस
सैमसंग गैलेक्‍सी जे4+ और गैलेक्‍सी जे6+ की कीमत
सैमसंग गैलेक्‍सी जे4+ की कीमत 10,990 रुपये है और ब्‍लैक, ब्‍लू और कलर में उपलब्‍ध होगा। वहीं, गैलेक्‍सी जे6+ की कीमत 15,990 रुपए है। यह स्‍मार्टफोन ब्‍लू, ब्‍लैक और रेड कलर में उपलब्‍ध होगा। इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स की बिक्री अमेजन, फ्लिपकार्ट और सैमसंग ऑनलाइन सटोर के अलावा सैमसंग के रिटेल स्‍टोर्स पर भी की जाएगी। इन स्‍मार्टफोन्‍स के लॉन्‍च ऑफर के तहत सैमसंग वन टाइम स्‍क्रीन रीप्‍लेसमेंट के लिए सिर्फ 990 रुपये ले रही है और यह ऑफर सिर्फ 11 नवंबर तक ही उपलब्‍ध होगा।
सैमसंग गैलेक्‍सी जे4+ के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
गैलेक्सी जे4+ में ऑपरेटिंग सिसटम के तौर पर एंड्रॉयड 8.1 ओरियो दिया गया  है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर चिपसेट के साथ 2 जीबी रैम मिलेगी। फोटो, वीडियो और अन्य जरूरी चीजों को सेव करने के लिए 32 जीबी स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए Galaxy J4+ में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा, जिसका अर्पचर एफ/1.9 है। रियर साइड में आपको एलईडी फ्लैश भी मिलेगी। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
ये है Samsung की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री, जानिए क्या है इसकी खासियत
सैमसंग गैलेक्‍सी जे6+ के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
सैमसंग गैलेक्‍सी जे6+ में भी ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ही है। इस स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम दिया गया है। फोटो, वीडियो और अन्य जरूरी चीजों को सेव करने के लिए 64 जीबी स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए Galaxy J6+ में दो रियर कैमरे हैं।  प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है, इसका अर्पचर एफ/1.9 है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, इसका अर्पचर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।