नई दिल्ली : रिलायंस जियो के ऐसे ग्राहकों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है कि वे अब सभी क्रिकेट मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग का आनंद उठा सकेंगे। जियो ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने जियो टीवी ऐप पर टी20, एक-दिवसीय एवं टेस्ट क्रिकेट मैचों की सीधी स्ट्रीमिंग के लिए स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है।
रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा है कि जियो और स्टार भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैचों के प्रसारण को जियो टीवी और हॉटस्टार पर भारत में उपलब्ध कराएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस संबंध में स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किया है।

जियो टीवी के उपभोक्ता इस करार के तहत बीसीसीआई के अहम घरेलू प्रतियोगिताओं का भी लुत्फ उठा सकेंगे। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि भारत में क्रिकेट को केवल एक खेल की तरह नहीं देखा जाता है बल्कि लोग इसे पूजते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि हर भारतीय के पास सबसे बड़े खेल आयोजनों को गुणवत्तापूर्ण रूप से देखने की सुविधा हो।

रिलायंस जियो कंटेट के क्षेत्र में बड़ा दांव लगा रही है। इसके लिए कंपनी रणनीतिक तौर पर अधिग्रहण और साझेदारी कर रही है। इस साल मार्च में रिलायंस जियो ने अपनी डिजिटल म्‍यूजिक सेवा जियो म्‍यूजिक के लिए Saavn के साथ साझेदारी की थी। फरवरी में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने कहा था कि वह फिल्‍म निर्माता इरोस इंटरनेशनल की 5% हिस्‍सेदारी खरीदेगी।