नई दिल्ली: भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली सबसे कामयाब हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 222.69 करोड़ रुपए का शानदार कारोबार किया था. इस फिल्म के 'एंड क्रेडिट सीन' में दिखाया गया था कि मार्वल वर्ल्ड में जल्द ही एक नई सुपरहिरोइन की एंट्री होने वाली है. 'कैप्टन मार्वल' नाम की इस सुपरहिरोइन की फिल्म के ट्रेलर ने सोशल मीडिया पर रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है. मार्वल के यूट्यूब चैनल पर 18 सितंबर को रिलीज हुए इस ट्रेलर को लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. तीन दिनों के भीतर इस ट्रेलर को करीब सवा तीन करोड़ लोगों ने देखा है. 
अमेरिकी अभिनेत्री ब्रई लार्सन निभाएंगी 'कैप्टन मार्वल' का किरदार
वहीं, मार्वल इंडिया के चैनल पर इस ट्रेलर को हिंदी के साथ अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया गया है. हिंदी ट्रेलर को करीब 30 लाख लोगों ने अभी तक देखा है. हिंदी में रिलीज हुए इसके ट्रेलर की टैगलाइन है “कल किसने देखा है, पर आज यह जानता हूं कि इस जंग को जीतने के लिये हमें तुम्हारी…ज़रूरत है” कहा जा रहा है कि 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वार' में जो सुपरहीरो थानोस (Thanos) द्वारा मारे गए थे, उन्हें वापस लाने का काम कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) नाम की सुपरहिरोइन करेंगी. 'कैप्टन मार्वल' नाम की इस सुपरहीरोइन का किरदार अमेरिकी अभिनेत्री ब्रई लार्सन (Brie Larson) निभा रही हैं. 
क्या है 'कैप्टन मार्वल' की कहानी
सुपरहिरोइन कैप्टन मार्वल का किरदार फिल्म में अमेरिकी अभिनेत्री ब्रई लार्सन (Brie Larson) निभा रही हैं. फिल्म में उनका किरदार कैरोल डेनवर्स नाम के किरदार पर आधारित होगा. ट्रेलर के अनुसार, कैरोल वायुसेना में एक पाइलट होती है. किसी दुर्घटना के दौरान उनका डीएनए एक एलियन के साथ जुड़ जाता है. एलियन के डीएनए से जुड़ने के कारण उनमें अलौकिक शक्तियां आ जाती है. इन शक्तियों की मदद से वह गायब हुए सुपरहीरो को कैसे वापस लाएंगी, ये देखना रोचक होगा. इस फिल्म में फिलहाल उनके किरदार की ही कहानी होगी. यह फिल्म मार्च, 2019 में रिलीज होगी. 

'एवेंजर्स : इनफिनिटी वार' भी फिर से होगी रिलीज
वहीं, मार्वल स्टूडियो भारत में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली अपनी फिल्म 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वार' को एक बार फिर देश में रिलीज़ करने जा रहा है. इस बार इसे केवल हिंदी भाषा में रिलीज किया जाएगा. मार्वल स्टूडियो के फेसबुक पेज के अनुसार, इस फिल्म को दो अक्टूबर को फिर रिलीज किया जाएगा. पहले यह फिल्म 27 अप्रैल को रिलीज हुई थी. फिल्म ने कमाई के मामले में इससे पहले रिलीज हुई सभी हॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ दिया था. फिल्म ने पूरे देश में 222.69 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. इस फिल्म से पहले भारत में सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड 'द जंगल बुक' के नाम था.