करीब दो हफ्ते के इंतजार के बाद मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी हिस्सों में बारिश भी हुई है. मानसून एमपी के छह जिलों अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और बुरहानपुर में पहुंचा है. पिछले साल की तुलना में इस साल मानसून ने दो दिन की देरी से प्रदेश में दस्तक दी है. दो से तीन दिन में राज्य के अन्य हिस्सों में आगे बढने की संभावना है.


मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी हिस्से से मानसून ने प्रवेश किया है और अगले दो से तीन दिनों में इसके आगे बढ़ने की संभावना है. मानसून के आगामी दो जुलाई तक सम्पूर्ण प्रदेश में छा जाने की संभावना है.


मानसून पहुंचने के पहले दिन ही खरगोन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई है. धार के अलावा अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, छिंदवाड़ा जिले के सौंसर, बालाघाट समेत कई शहरों में बारिश हुई.


अगले एक हफ्ते तक प्रदेश के कई शहरो में बारिश होने की संभावना है. मंगलवार से शनिवार के बीच भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, इंदौर, उज्जैन और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.