नई दिल्ली दिल्ली के लोगों को दो दिन और गर्मी से परेशान रहना पड़ सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार से बरसात की शुरुआत हो सकती है। 

राजधानी में रविवार के दिन भी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। सुबह से ही निकले तेज और चमकदार सूरज ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया। दिन के समय दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्के बादल भी छाए रहे। हालांकि, इससे तापमान पर खास असर नहीं पड़ा। सफदरजंग केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 

जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। जून माह के दूसरे पखवाड़े में आमतौर पर होने वाली मानसून पूर्व की बारिश नहीं होने के चलते इस बार लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भी गर्मी पिछले पांच सालों की तुलना में रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। वर्ष 2012 के बाद पहली बार लोगों ने 24 जून को इतनी गर्मी महसूस की।

रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे मौसम में आर्द्रता का स्तर 47 फीसदी तक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि दो दिनों बाद लोगों को इस गर्मी से निजात मिल सकती है। सोमवार को भी राजधानी में आमतौर पर आसमान खुला रहने और तेज गर्मी पड़ने की संभावना है। हालांकि, मंगलवार से मौसम का मिजाज बदलने लगेगा।