आम आदमी पार्टी (AAP) के रोपड़ विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर कथित रूप से खनन माफिया के गुंडों ने गुरुवार को हमला किया. जिस समय संदोआ पर हमला हुआ, उस समय वह फेसबुक लाइव वीडियो के जरिए अवैध खनन का पर्दाफाश कर रहे थे.

गुंडों ने संदोआ और उनके सुरक्षाकर्मियों से मारपीट की और उनकी पगड़ी को भी उछाल दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. आप विधायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष और वरिष्‍ठ आप नेता सुखपाल सिंह खैरा ने बताया, 'संदोआ पर खनन माफिया के गुंडों ने हमला किया.' उन्‍होंने बताया कि विधायक को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया है. खैरा ने बताया, 'अगर यह सुरक्षा मिले हुए विधायक की हालत है, तो सोचिए आम जनता के साथ क्‍या होता होगा.'

इससे पहले अपने फेसबुक लाइव में संदोआ ने कहा, 'कई बार मैंने स्‍थानीय प्रशासन को अवैध प्रशासन की जानकारी दी, लेकिन उन्‍होंने कभी ध्‍यान नहीं दिया. आज मैंने यह दिखाने का फैसला लिया कि यहां पर अवैध खनन कैसे हो रहा है.'

पंजाब में हाल के दिनों में अवैध खनन माफिया का यह दूसरा हमला है. बता दें कि तीन पहले वन विभाग के दो कर्मचारियों पर रेत माफिया ने हमला किया था. पांच से सात लोगों ने वन अधिकारी सहित दो कर्मचारियों को तेज धारवाले हथियारों और डंडों से मारा व पीटा. यह हमला 18 जून को हुआ था.