ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट शुरू हो चुका है. इसे क्रिकेट की सबसे बड़ा राइवलरी और प्रतिष्ठित सीरीज माना जाता है. और इसी बीच इग्लैंड के मशहूर अखबार द सन ने दावा किया है कि उसके पास ऐसे भारतीय बुकीज आए थे जिनका दावा था कि वे इस सीरीज को फिक्स करक करोड़ों के वारे-न्यारे करवा सकते हैं.


अखबार का दावा है कि इन बुकीज ने कहा कि वे डेढ़ करोड़ रुपए में क्रिकेट का कोई भी मैच फिक्स कर सकते हैं. इनमें आईपीएल, बिगबैश और एशेज सीरीज तक शामिल है. इनका दावा है कि ये किस ओवर में कितने रन बनेगें या किस सेशन में कितने रन बनेंगे या फिर कितने विकेट गिरेंगे जैसी स्पॉट फिक्सिंग भी आसानी से कर सकते हैं.


अखबार का दावा है कि कि उसने अपने स्टिंग ऑपरेशन में ऐसे बुकीज के साथ बातचीत की है. अखबार ने आईसीसी को भी इसकी जानकारी दे दी है. वही आईसीसी के एंटी करप्शन विभाग के अधिकारी का कहना है कि वे अखबार से मिले तथ्यों को परख रहे हैं. दूसरी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का दावा है कि वे इस तरह के भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाते हैं. अखबार का दावा है वह इस मामले में जल्द ही और भी खुलासे करेगा.