इटली में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की चर्चाओं में है. ये कपल हनीमून के लिए इटली रवाना हो चुका है. इस बीच दोनों की शाही शादी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. ये कपल एक बड़ा ब्रांड भी है. उन्होंने अपनी शादी के कुछ राइट्स करोड़ों में बेचे हैं. आइए जानते हैं राइट्स कितने में बिका, एक इन्स्टा पोस्ट के लिए कितनी कीमत वसूलते हैं विराट कोहली, क्या है इस कपल की कुल संपत्ति...


कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि विराट-अनुष्का की शादी की तस्वीरों के राइट एक विदेशी मैग्जीन ने खरीद लिए हैं. हालांकि ये राइट्स कितने में खरीदे गए हैं इसका खुलासा नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक कुछ भारतीय मैग्जीन भी शादी की तस्वीरों को खरीदने की जुगत में थे. अनुष्का के सीक्रेट वेडिंग प्लान की तरह फोटोज को मैग्जीन को सेल करने की परंपरा बॉलीवुड में पहले से चली आ रही है. प्रीति जिंटा ने ऐसा करके जुटाई गई धनराशि को चैरिटी में दिया था.


रिपोर्ट्स के मुताबिक़ विराट कोहली अपने ब्रांड होने की पूरी कीमत वसूलते हैं. खबरों की मानें तो कोहली अपने एक इंस्टग्राम पोस्ट के लिए करीब तीन करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.


बताते चलें कि पहले से ही अपनी अपीयरेंस और विज्ञापनों की बदौलत ये जोड़ी यंग जेनरेशन का फेवरेट कपल है. अब वि‍ज्ञापन वर्ल्ड का भी 'सुपर ब्रांड' बनने वाला है. शादी के बाद अब एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में भी विराट-अनुष्का की ब्रांड वेल्यू का चेहरा बदलने वाला है. दरअसल, मौजूदा समय का कंज्यूमर विराट-अनुष्का की जोड़ी को हर नए अंदाज में एक साथ देखना चाहता है. यह कहना गलत नहीं होगा कि ये जोड़ी अब एक तरह से विज्ञापन की दुनिया का चेहरा बदलने वाला है. एक्सपर्ट्स की राय में ये स्टार कपल, मॉर्डन, यंग और एडवांस इंडिया को रिप्रजेंट करने वाला चेहरा बन चुका है.


सिलेब्रिटी पावर कपल कहे जाने वाले विराट-अनुष्का दोनों कुल मिलाकर फिलहाल करीब 600 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के मालिक है. जाने मानें ब्रांड एनालि‍स्ट शैलेंद्र सिंह ने इंडिया टुडे से कहा कि, ये इंडियन ब्रांड मार्केट के लिए सबसे बड़ा पल माना जा रहा है. विराट-अनुष्का दोनों ही अपने अपने स्थान पर बराबर मशहूर और कामयाब हैं. मैं आसानी से इस बात का अनुमान लगा सकता हूं कि आने वाले दो सालों में इस कपल की नेट वर्थ 1000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी.'

'फिनएप की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की अनुमानित संपत्ति क 6 करोड़ डॉलर (382 करोड़ रुपये) और 35 करोड़ डॉलर (220 करोड़ रुपये) है.


कभी एड इंडस्ट्री में अपनी पहली एड के लिए 15 से 25 लाख रुपये चार्ज करने वाली अनुष्का अब हर एड शूट के लिए करीब 1.5 करोड़ रुपये चार्ज कर रहीं है. वहीं विराट भी एड शूट के हर एक दिन की अपनी फीस  2.5 से 4 crore को बढ़ाकर 5 करोड़ कर चुके हैं.


क्रिकेट के अलावा विराट आउटसाइड बिजनेस से भी मोटा मुनाफा कमा रहे हैं. दुबई की एक टेनिस टीम, यूएई रॉयल्स और एक जिम चेन के जरिए भी विराट खूब पैसा कमा रहे हैं.


वहीं अनुष्का भी फिल्मों और एड के अलावा अपने प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट से अच्छी कमाई कर रही हैं. इस प्रोडक्शन हाउस ने उनकी दोनों एनएच 10 और फिलोरी हिट रही हैं.


इसके अलावा अनुष्का अपना हाल ही में क्लोदिंग ब्रांड नुश भी लॉन्च कर चुकी हैं.