वाराणसी से सांसद, दिल्ली में ठिकाना, जानें कहां के वोटर हैं पीएम नरेंद्र मोदी

बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए गए आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी पर नया आरोप भी लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से गुजरात के स्थानीय चैनल को राहुल का इंटरव्यू दिखाने पर फोन करके डराया जा रहा है.


प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार चैनल प्रबंधन को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है. सुरजेवाला ने बताया कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी मीडिया को डराने धमकाने का काम कर रहे हैं. साथ ही सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से एक दिन पहले अपने भक्त चैनेल को इंटरव्यू दिया था. इसके साथ ही कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग इस बात का संज्ञान ले और बीजेपी को नोटिस दे.


सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से यह भी अपील की कि धमकी देने वालों पर चुनाव आयोग मुकदमा दर्ज करे. एक केंद्रीय मंत्री खुलेआम चुनाव आयोग का नाम लेकर लोगों को धमका रहा है.


आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए गुरूवार को वोट डाले जाएंगे. इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुजराती चैनल को दिया गया इंटरव्यू प्रसारित हुआ. इस पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है. गुजरात बीजेपी ने चुनाव आयोग में इंटरव्यू प्रसारित होने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.


आपको बता दें कि राहुल गांधी का गुजराती चैनल को दिए इंटरव्यू में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला था. इंटरव्यू में राहुल ने कहा कि गुजरात का चुनाव एक तरफा होने वाला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने मुझे गुजरात में ज्यादा कैंपेन करने को मना किया था लेकिन मुझे काम में इंट्रेस्ट है, रिजल्ट में नहीं. गीताजी में लिखा है- काम करो फल की चिंता मत करो. मैं उसी को मानता हूं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक पुरानी विचारधारा वाली पार्टी है, गुजरात में बीजेपी के पास कोई विजन नहीं है. मोदी ने गुजरात की जनता के सामने कोई विजन नहीं रख सके हैं. मोदी या तो अपनी बात करते रहे या फिर कांग्रेस के बारे में बोलते रहे लेकिन गुजरात के लिए उन्होंने कुछ नहीं कहा.


वहीं सुरजेवाला ने रामसेतु पर कहा कि भगवान राम रोम रोम में हैं. राम कण कण में हैं. बीजेपी सिर्फ भटका रही है. 22 साल के कुशासन को भगवान राम का नाम लेकर नहीं छुपाया जा सकता.


आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे. इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 68 फीसदी मतदान हुए थे.