फिल्म का नाम: जिया और जिया

डायरेक्टर: होवार्ड रोजमाएर

स्टार कास्ट: कल्कि कोचलीन, ऋचा चड्ढा, अर्सलान गोनी, जरीना वहाब

अवधि: 1 घंटा 33 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 1.5 स्टार

अच्छे कोरियोग्राफर और एक्टर होने के बाद होवार्ड रोजमाएर ने अपनी पहली फिल्म 'जिया और जिया' डायरेक्ट की है. इसके पहले उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्मों में काम किया है. अब एक अलग तरह के सब्जेक्ट पर उन्होंने फिल्म बनाने की कोशिश की है.

कहानी

कहानी दो ऐसी महिलाओं (कल्कि कोचलीन और ऋचा चड्ढा) की है, जो एक-दूसरे से काफी अलग हैं. सिर्फ नाम (दोनों का नाम जिया है) के अलावा इन दोनों में कुछ भी एक जैसा नहीं है लेकिन एक स्वीडन ट्रिप के दौरान उनकी मुलाकात होती है और दोनों एक-दूसरे में अपना साथी ढूंढ लेती हैं. तभी कहानी में कई सारे ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं और वासु (आर्सलान गोनी) की एंट्री होती है. जिया वैंकट (ऋचा चड्ढा) जहां अपने पर्सनल जीवन में परेशान है वहीं जिया गारेवाल (कल्कि कोचलीन) ज़िंदगी को फ़ुल ऑन जीती है. कई सारी बातें सामने निकलकर आती है और आख़िरकार क्या होता है इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चलेगा.

कमजोर कड़ियां

- यह फिल्म कहानी के लिहाज से काफी कमजोर है और एक वक्त के बाद ऐसा लगता है कि आखि‍र हम इसे देख क्यूं रहे हैं.

- कहानी पर ज़्यादा काम किया जाता तो फिल्म बहुत अच्छी बन सकती थी. फिल्म का स्क्रीनप्ले भी काफी फीका सा है.

- इक्का दुक्का संवादों पर हंसी आती है, लेकिन पूरी फिल्म उबाऊ लगती है. एक तरह से यह फिल्म कम और स्वीडन टूरिज़्म का विज्ञापन ज्यादा लगती है.

क्यों देख सकते हैं

- फिल्मफिल्म की शूटिंग स्वीडन में की गई है, जिसकी लोकेशन काफी दिलचस्प है. साथ ही ऋचा चड्ढा, कल्कि कोचलीन के सहज अभिनय के लिये ये फिल्म देख सकते हैं. आर्सलान गोनी का काम ठीक-ठाक है. म्यूज़िक अच्छा है और बैकग्राउंड में चलता हुआ जिया ओ जिया वाले गीत की धुन काफी अच्छी लगती है. अगर आप ऋचा चड्ढा या कल्कि कोचलीन के बड़े दीवाने हैं तो एक बार देख सकते हैं.

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट काफी कम है और स्वीडन के प्रोड्यूसर ने इस फिल्म में पैसे लगाए हैं जिसकी वजह से प्रोडक्शन कॉस्ट और कम हो गई होगी. गोलमाल अगेन और सीक्रेट सुपरस्टार पहले से ही बाक्स ऑफ़िस पर हिट हैं. देखना दिलचस्प होगा इस फिल्म को दर्शक थियेटर में देखना पसंद करेंगे या फिर टीवी पर आने का इंतजार करेंगे.