देहरादून.नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इससे पहले वे 3 मई को केदारनाथ मंदिर गए थे। मोदी यहां 5 योजनाओं की नींव रखेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कपाट खुलने बाद सबसे पहले केदारनाथ पहुंचे थे मोदी...

 

 

- 3 मई को कपाट खुलने के बाद मोदी सबसे पहले दर्शन करने केदारनाथ पहुंचे थे। उन्होंने गर्भगृह में रुद्राभिषेक भी किया। 

- इसके बाद पीएम जनता के बीच पैदल ही जा पहुंचे। यहां उन्होंने एक जवान की गोद में बैठे बच्चे को दुलारा। इस दौरान मोदी की फोटो लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई। 

- मोदी के दौरे को देखते हुए केदारनाथ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी के अलावा उत्तराखंड पुलिस के जवानों की भी तैनाती गई है।

- बताया जा रहा है कि मोदी केदारनाथ में करीब डेढ़ घंटे रुकेंगे।

केदारनाथ आने वाले तीसरे पीएम

- मोदी देश के तीसरे पीएम हैं, जो इस पोस्ट पर रहते हुए केदारनाथ आए। इससे पहले इंदिरा गांधी और वीपी सिंह पीएम के तौर पर यहां आ चुके हैं।

LoC पर जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे थे मोदी

- मोदी गुरुवार को कश्मीर में एलओसी के पास स्थित गुरेज सेक्टर पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। 

- प्राइम मिनिस्टर ने जवानों को मिठाई खिलाई और कहा कि आप ही मेरा परिवार हैं। 

- मोदी के साथ आर्मी चीफ बिपिन रावत, नॉर्दर्न कमांड चीफ ले. जनरल देवराज अन्बू और चिनार कॉर्प्स के कमांडर ले. जनरल जेएस संधू भी मौजूद थे।

- जवानों के साथ दिवाली का सेलिब्रेशन करने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, "आप लोगों (जवानों) के साथ वक्त बिताना मुझे एनर्जी देता है। हमने बातचीत की और मिठाई बांटी। मुझे जानकर खुशी हुई कि जवान रोज योग करते हैं। हमारी सेनाएं हमारी मातृभूमि की वीरता के साथ रक्षा करती हैं और समर्पण व बलिदान का प्रदर्शन करती हैं।"