भोपाल । विधायकों के काम का सर्वे कराने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने आज से विधायकों के साथ वन टू वन शुरू कर दिया। सीएम ने वन टू वन में विधायकों को उनके काम का आंकलन दिखाया तो उनके क्षेत्र की सर्वे रिपोर्ट भी उन्हें दिखाई। जिन विधायकों का परफॉर्मेंस ठीक नही है सीएम ने उन्हें छह महीने में काम सुधारने की चेतावनी भी दी।

भाजपा ने अपने सभी विधायकों के परफॉर्मेंस का सर्वे कराया था। यह सर्वे रिपोर्ट उसे पिछले महीने मिल गई थी। इसके बाद सीएम ने अपने निवास पर हुई विधायक दल की बैठक में कहा था कि वे जल्द विधायकों के साथ वन टू वन कर उन्हें उनकी परफॉर्मेंस रिपोर्ट से अवगत कराएंगे। सीएम हाऊस में आज सुबह 11 बजे शुरू हुए वन टू वन में आज ग्वालियर और चंबल संभाग के तहत आने वाली विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों को बुलाया गया था। ये विधायक एक-एक करके सीएम से मिले। सीएम ने हर विधायक को दस मिनट दिए। सूत्रों की माने तो सीएम ने विधायकों को परफॉर्मेंस रिपोर्ट में आर्इं उनकी कमियां बताई और उन्हें सुधारने की नसीहत दी। बताया जाता है कि सर्वे में कई विधायकों से कार्यकर्ताओं की नाराजगी की बात सामने आई है। सीएम ने विधायकों को नसीहत दी कि वे अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे और कार्यकर्ताओं के कामों को पहली प्राथमिकता दें।

ग्वालियर-चंबल से शुरुआत : वन टू वन की शुरूआत में सीएम श्योपुर विधायक दुर्गालाल विजय, जौरा विधायक सूबेदार सिंह राजौधा, सुमावली विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू, गुना विधायक पन्नालाल शाक्य, भिंड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह, मेंहगांव से एमएलए  मुकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर ग्रामीण के विधायक भारत सिंह कुशवाह आदि शामिल थे।

 

सीएम से मिले नरोत्तम मिश्रा :प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात की। सीएम का आज ग्वालियर-चंबल के विधायकों से वन टू वन था। नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले से विधायक हैं। नरोत्तम मिश्रा आज सुबह सवा ग्यारह बजे के करीब सीएम हाउस पहुंचे।

विधायकों ने गिनाई क्षेत्र की समस्याएं : वन टू वन में विधायकों ने सीएम को अपनी समस्याएं गिनार्इं। भ्ािंड के विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने क्षेत्र के बिलाव गांव में स्टाप डेम का निर्माण, मोतीपुरा, देवगढ़ में सड़क निर्माण की मांग रखी और महरौली में कालेज खोलने की मांग सीएम से की। जौरा के विधायक सूबेदार सिंह राजौधा ने कहा कि सीएम के सामने क्षेत्र की समस्याएं रखेंगे और उनकी बात सुनेंगे। वही पन्नालाल शाक्य ने कहा कि सीएम के सामने हम अपनी बात को रखेंगे और उनके निर्देशों पर अमल करेंगे।