मेष (Aries): आज के दिन समाधानकारारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा। मध्याहन के बाद आपकी चिंता में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

वृषभ (Tauras): महत्वपूर्ण कार्यो को आज पूर्ण करने की गणेशजी सलाह देते हैं। धन लाभ की संभावना है। आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। मध्याहन के बाद आपके व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ेगी। हाथ में आया अवसर गवां सकते हैं। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। नया काम मध्याहन से पहले ही पूरा कर लें। भाई-बंधुओं के साथ संबंध में प्रेम और सहकार की भावना रहेगी।

मिथुन (Gemini): आज गणेशजी आपको संभलकर चलने की सलाह देते हैं। घर में परिजनों का आपके प्रति विरोध रहेगा। कार्य शुरू तो होंगे लेकिन अधूरे रह जाएंगे। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। मध्याहन के बाद आपमें कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा।

कर्क (Cancer): व्यापार में लाभ के योग हैं ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा। परंतु मध्याहन के बाद आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। परिजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा। अकस्मात न हो इससे संभलिएगा।

सिंह (Leo): नए कार्य का आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं। छोटा सा परंतु आनंददायी प्रवास होगा।

कन्या (Virgo) : आपके व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याहन के बाद कार्यालय में अधिकारी का सहयोग मिलेगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायियों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।

तुला (Libra): कार्यभार अधिक होने के कारण मानसिक व्याकुलता रहेगी। निर्धारित समय में अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। स्वास्थ का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। दूर स्थित सम्बंधियों के समाचार मिलने से आपका आनंद दोगुना हो जाएगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा है। विदेश जाने की परिस्थिति का निर्माण होगा। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक (Scorpio): प्रातःकाल के समय आपकी शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी। परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएंगे। मध्याहन के बाद आपको सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। मध्याहन के बाद खान-पान का ध्यान रखें। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। प्रवास में विघ्न आएंगे। आध्यात्मिकता और ईश्वर भक्ति ही आपको सहायता देगी।

धनु (Sagittarius): आपका आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन संबंधित लाभ होने की संभावना है। गृहस्थजीवन में मधुरता बनी रहेगी। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे।

मकर (Capricorn): परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा। फिर भी कार्य के प्रति आपकी निष्ठा में कमी नहीं आएगी। संबंध सुरुचिपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा और उसे संभालने के लिए बाहरी खान-पान का सहारा न लें। मध्याहन के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। बीमार व्यक्तियों की सेहत में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मी आपको सहयोग देंगे।

कुंभ (Aquarius): विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए आज का दिन अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता और सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आपका दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्य सफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। पाचन तंत्र बिगड़ सकता है लिहाजा बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुचि बढ़ेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।

मीन (Pisces): आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए विद्याभ्यास हेतु समय अच्छा है। संतान के लिए समय अनुकूल है ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता से लाभ होगा।