मेष (Aries): इस सप्ताह सूर्य तारीख 14-01-2017 को प्रातः 7:39 बजे धनु राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश कर रहा है। आपकी राशि से नौवें में भ्रमण करता हुआ धनु का सूर्य पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में तारीख 8, 9, 10, 11 तक आर्थिक विषयों में मध्यम तथा तारीख 12, 13, 14 का सूर्य उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में श्रेष्ठ परिणाम देगा। आपकी राशि से नौवें में भ्रमण करता हुआ वक्री बुध मूल नक्षत्र में स्थित होने से कामकाज में अवरोध उत्पन्न करेगा। आपकी राशि से ग्यारहवें में भ्रमण करता हुआ कुंभ राशि के पूर्वभाद्रपद नक्षत्र में मंगल आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रखेगा।

वृषभ (Taurus):
इस समय के दौरान आपका चंद्र धीमी गति के ग्रह शनि के ठीक सामने से भ्रमण करेगा। इसके कारण तबियत नरम-गरम रहने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। आपकी माता की तबियत बिगड़ेगी अथवा माता से मनमुटाव होने की संभावना भी से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि, अपनी उच्च राशि में भ्रमण करने के कारण बहुत तकलीफ नहीं होगी। द्वितीय अर्थात् धन भाव में भ्रमण करने के कारण आर्थिक स्थिति सुधरेगी और परिवार के साथ बढ़िया समय व्यतीत कर सकते हैं। आर्थिक योजना पूर्ण होगी। लोन अथवा उधारवसूली जैसे कार्यों का हल निकलेगा।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह में आपके सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। समाज में होने वाले शुभ कार्यों में आप उत्साह से भाग लेंगे। सप्ताह के पहले दिन आपके घर में शुभ अथवा धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। विवाह के इच्छुक जातकों को पहले दिन किसी योग्य व्यक्ति के साथ मुलाकात हो सकती है अथवा यदि कहीं बात चलती हो तो वहां से सकारात्मक जवाब आ सकता है। आपकी कुंडली में लाभेश, भाग्येश, कर्मेश तथा सुखेश का शुभ परिवर्तन है। धन स्थान के मालिक का लाभ स्थान से भ्रमण होगा।

 

कर्क (Cancer): यह सप्ताह आपके लिए काफी भागदौड़ वाला दिखाई दे रहा है। कार्यक्षेत्र के संबंध में इस सप्ताह आपको घर से दूर लंबी यात्रा करने की भी तैयारी रखनी पड़ेगा। उसके कारण परिवार को पर्याप्त समय न दे सकें ऐसा हो सकता है। आर्थिक विषयों में संभलकर आगे बढ़ना पड़ेगा। तारीख 9 से 11 के बीच कोई न कोई लाभ का काम हो सकता है। आपकी किसी इच्छित काम करने की तैयारी है तो आपको 9 से 11 तारीख में उसके लिए प्रयास करना चाहिए।

सिंह (Leo): इस सप्ताह सूर्य - बुध धनु में, मंगल - शुक्र कुंभ में, शनि - वृश्चिक में, गुरू कन्या में, राहु - केतु सिंह - तुला में भ्रमण कर रहे हैं। तारीख 14 को सूर्य मकर में भ्रमण कर रहा है। तारीख 8, 9 जातकों के लिए शुभ दिखाई दे रही है। सरकारी काम में लाभ होगा। कार्य सफल होते महसूस होंगे। यदि कोर्ट - कचहरी में कोई केस चल रहा हो तो उसके परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद हो तो उसका समाधान आने से भी फायदा होगा।

कन्या (Virgo): सप्ताह की शुरुआत में लाभेश चंद्र भाग्य स्थान में अपनी उच्च राशि में हैं, इसलिए तारीख 8 और 9 तारीख आपके लिए लाभकारी रहेगी। आर्थिक लाभ होगा, बड़े-बुजुर्गों की ओर से फायदा होगा, धार्मिक स्थल जाने का कार्यक्रम बनेगा। भाई-बहन के साथ संबंधों में वाद-विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। माता के साथ संबंधों में आत्मीयता बढ़ेगी। जिन व्यक्तियों के प्रेम-प्रसंग में विघ्न रहे हों, बातचीत न हो रही हो, उनके बीच इस सप्ताह बातचीत होने के योग हैं।

तुला (Libra): सप्ताह के प्रथम दिन चंद्र के आपकी राशि से सातवें भाव और केतु के नक्षत्र में होने से आपके मन में नवीन विचारों का स्फुटन होगा। उन पर अमल करने के लिए अनुकूल स्थिति निर्मित होगी। इस समय भागीदारी अथवा नये करार करने के लिए अनुकूल चरण है। हालांकि, पहले दिन ही चंद्र के राशि बदलकर अष्टम स्थान में आने से पिताजी के साथ थोड़ा वैचारिक मतभेद बना रहेगा। शुक्र के नक्षत्र में चंद्र के आने से ससुराल पक्ष की तरफ से किसी उत्तम समाचार की आशा रख सकते हैं। जीवनसाथी से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना रहेगी।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह की शुरुआत की अपेक्षा आपके सप्ताह का अंत हर समस्या का समाधान लाने वाला सिद्ध होगा। आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में चल रहे गुरू का भ्रमण कष्टदायक समय से आपको राहत दिलाएगा। बड़े भाई-बहन और बड़े-बुजुर्गों का सहयोग व प्रेम मिलेगा। उनकी तरफ से और भी अनेक आर्थिक लाभ और आकस्मिक धनलाभ होंगे। दूर स्थान के कामकाज से जुड़े जातकों को इस समय उत्तम लाभ मिल सकता है। धन संग्रह के प्रयास कारगर सिद्ध होंगे।

धनु (Sagittarius): शुरुआत में विद्यार्थी जातकों की शिक्षा में एकाग्रता बनी रहेगी। सफलता के नये शिखर चढ़ने और नयी उड़ान भरने के लिए मन उत्साहित रहेगा। हालांकि, फिर भी थोड़ी समझदारी और सोचविचार करके आगे बढ़ने की सलाह है। सप्ताह के मध्य भाग में आप में थोड़ी चिंता, अरुचि और अनिद्रा का संकेत मिल रहा है। आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए थोड़ा विचारपूर्वक खर्च करने की सलाह है। आपकी आमदनी सीमित रहेगी और अप्रत्याशित खर्च आ सकता है।

मकर (Capricorn): इस समय के दौरान विद्यार्थी वर्ग प्रेम में पड़ सकता है। भाग्यक्षेत्र में अवरोध आएगा। 8 तारीख को चंद्र के केन्द्र में होने से आपका दिन अत्यधिक उत्तम रहेगा। इस समय पैसे की लेनदेन कम करें, क्योंकि पैसे की भूल पड़ने की संभावना बन रही है। 9, 10 तारीख को संतान के लिए समस्या खड़ी होगी। धन क्षेत्र में केतु के होने से पैसे की लेनदेन मत करें। 10 तारीख को बुध मार्गी होगा। स्वतंत्र व्यवसाय करने वाले जातक सावधान रहें। इस समय लाभ कम होगा।

कुंभ (Aquarius): तारीख 8 के दिन आकस्मिक धनलाभ होगा। घर में धार्मिक क्रिया होगी। जरूरत के अनुसार पैसे की व्यवस्था होगी, धार्मिक या विदेश यात्रा होगी। विदेश जाने से मन में संतोष रहेगा। सरकारी नौकरी मिलेगी और अवार्ड प्राप्त होंगे। पुत्र संबंधी चिंता कम होगी। सप्ताह के आरंभ में मंगल-केतु-शुक्र कुंभ राशि और शनि महाराज वृश्चिक राशि में है। धनु राशि में सूर्य, बुध तथा कन्या राशि में गुरू महाराज विराजमान है।

मीन (Pisces): इस सप्ताह सूर्य राशि बदलकर मकर राशि में आने से लाभ स्थान में आ रहा है। अर्थात सप्ताह के अंत भाग में लाभदायी रहेगा। लाभ प्रदान करने वाला होगा। सप्ताह की शुरुआत में तारीख 8 के दौरान आपके परिवार में विवाद होने की संभावना बन रही है। मानसिक असंतोष रहेगा। विफलता प्राप्त कराएगा। तारीख 9, 10 के दौरान आपके मन की प्रसन्नता बढ़ेगी तथा धन, वस्त्र आदि का सुख प्राप्त कराएगा। शत्रु पर विजय मिलेगी। प्रेमीजनों का सहवास होगा। आपके किसी मुश्किल काम में भाई - बंधुओं की तरफ से लाभ प्राप्त होगा। भाग्यवृद्धि भी होंगे।