नई दिल्ली। अभिनेता ओमपुरी की मौत पर नया खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपार्ट में खुलासा हुआ है कि ओमपुरी के सिर में गहरी चोट लगी थी। मुंबई पुलिस ने इस मामले में एक्सिडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट की बात सामने आने के बाद पुलिस को अब विसरा रिपोर्ट‎ का इंतजार है। शुरुआत में सबको ऐसा लगा कि ओमपुरी की मौत हार्ट अटैक से हुई है, पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सबके मन में मौत को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता अशोक दुधे के मुताबिक अभिनेता ओमपुरी की मौत के मामले में लीगल प्रोविजन के तहत एडीआर रजिस्टर कर तफ्तीश शुरू की गई है। अब जिस बिल्डिंग में ओमपुरी रहते थे, उसकी सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग खंगालने से लेकर वहां रह रहे लोगों और रिश्तेदारों से पुलिस पूछताछ भी करेगी।

ओमपुरी की मौत से पहले उनके साथ रहे उनके दोस्त खालिद का कहना है कि उस रात ओमपुरी जी ने कहा था कि सब कुछ मेरा... पैसा, कार सब। पर अपने बेटे से ही नहीं मिल पाता हूं, दस दिन हो गए हैं। खालिद ने कहा कि पुलिस ने मेरा स्टेटमेंट ले लिया है। आज डिटेल स्टेटमेंट देने जा रहा हूं।


गौरतलब है कि बॉलीवुड के गंभीर अभिनेताओं की श्रेणी में शुमार ओम पुरी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया था। खबरों के मुताबिक सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वह 66 साल के थे। ओमपुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था। बताया जा रहा है कि वह बीते कई दिनों से बीमार से और इसके बावजूद वह अपनी आने वाली फिल्म ‘रामभजन जिंदाबाद’ के प्रमोशन में जुटे थे।


ओमपुरी ने कॉमिडी से लेकर गंभीर किरदारों को बखूबी निभाया। आक्रोश, आरोहन, अर्धसत्य, माचिस उनकी उन फिल्मों में है जिन्होंने हर शख्स के दिल को छुआ। उनका अभिनय काबिलेतारीफ रहा है। वह हिंदी के अलावा अंग्रेजी, कन्नड़ और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी काम कर चुके थे।