मध्य प्रदेश के बैतूल में एक गुमशुदा की सूचना इन दिनों हर शहरवासी की जुबान पर है, जिसे ढ़ूंढ़ कर लाने वाले को 5,100 रुपए का नकद इनाम भी मिलेगा. अखबारों में गुमशुदगी के इश्तहार छपे हैं तो सोशल मीडिया में भी गुमशुदगी की सूचना वायरल हो रही है.

ये गुमशुदा कोई इंसान नहीं बल्कि टुन्नू नाम का एक प्यारा सा तोता है. बैतूल के अजाक थाने में पदस्थ डीएसपी चौधरी मदन मोहन ने बारह साल पहले इस तोते की परवरिश शुरु की थी और इसे अपनी संतान जैसा प्यार और अधिकार दे रखा था.

दो दिन पहले टुन्नू ने सुबह बाहर घूमने के लिये उड़ान भरी लेकिन वो अब तक वापस नहीं लौटा है जिससे डीएसपी और उनका पूरा परिवार बेहद सदमें में है और शिद्दत से टुन्नू की तलाश में जुटे हुए हैं.

टुन्नू नाम का ये नन्हा तोता ना केवल इंसानों की तरह दाल रोटी खाने का शौकीन है बल्कि रोज नहाना और सैर करने बाहर जाना भी टुन्नू की दिनचर्या में शामिल है.

डीएसपी चौधरी ने टुन्नू को कभी पिंजरे में कैद नहीं किया और ना ही टुन्नू उन्हें कभी छोड़कर कहीं गया. इस तोते की सबसे बड़ी खूबी यही है कि वो दिन भर कभी थाने तो कभी उसी परिसर में स्थित एसपी कार्यालय में उड़ान भर कर नाश्ते और खाने के लिये घर वापस आता है.

वहीं शाम होते ही वो घर के अंदर ही रहता है. अब इतने प्यारे से पक्षी के गुम होने पर डीएसपी चौधरी ने अपने प्यारे टुन्नू को ढ़ूढ़कर लाने वाले को 5,100 रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा कर दी है.