मुंबई : भारतीय चयनकर्ता शुक्रवार को यहां इंगलैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय और 3  टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए टीम का चयन करेंगी। इसके साथ एक स्टार खिलाड़ी के हाथों टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जाएंगी।

विराट तीनों फार्मेट में बन जाएंगे कप्तान
महेन्द्र सिंह धोनी के वनडे और ट्वंटी-20 टीमों की कप्तानी छोडऩे के चौंकाने वाले फैसले के बाद अब यह साफ हो गया है कि टैस्ट कप्तान विराट कोहली खेल के तीनों फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे।  राष्ट्रीय चयनकर्ता शुक्रवार को इंगलैंड के खिलाफ 3 वनडे तथा 3 मैचों की ट्वंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए जब टीम का चयन करेंगे तो धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को वनडे तथा ट्वंटी-20 टीमों का कप्तान बनाना तय है। 

17 वनडे मैचों की कप्तानी कर चुके हैं विराट
विराट ने पिछले साल टैस्ट मैचों में भारतीय टीम को नंबर वन बनाने के साथ साथ नयी बुलंदियों पर भी पहुंचा दिया।  विराट हालांकि 17 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन यह कप्तानी उन्होंने ऐसे समय की थी जब चयनकर्ताओं ने धोनी को विश्राम दिया था। विराट पहली बार ट्वंटी-20 टीम की कप्तानी भी संभालेंगे। ट्वंटी-20 में धोनी के अलावा सुरेश रैना ने तीन मैचों में और अजिंक्या रहाणे ने दो मैचों में ट्वंटी-20 टीम की कप्तानी की है। 

खिलाड़ियों की चोटों की वजह टीम चयन के लिए मुसीबत
धोनी के अचानक कप्तानी छोडऩे के फैसले के बाद विराट को तीनों प्रारूपों की जिम्मेदारी सौंपा जाना निश्चित है। चयनकर्ताओं को विराट को कप्तान बनाने के बारे में ज्यादा सोचना नहीं होगा लेकिन उन्हें खिलाड़ियों की चोटों के कारण टीम चयन में जरूर माथापच्ची करनी पड़ेगी।