अक्सर उम्र बढ़ने के साथ ही दृश्यता में कमी आने के कारण आंख कमजोर होने लगती है और लोग नंबर वाले चश्मे का सहारा लेने लगते है। वर्तमान समय में अब समय से पहले लोगों के आंखों में कई समस्या आने लगी है।

इसका कारण यह भी हो सकता है कि आज के युवाओं की जीवनशैली में बदलाव होना, क्योंकि समय पर न सोना, देर रात तक जगना, नींद न आना, खान-पान में बदलाव, लंबे समय तक के लिए पढ़ना, टीवी देखना, लगातार कंप्यूटर-मोबाइल को देखते रहना आदि कई प्रतिदिन की क्रियाओं की वजह से आंखों में कमजोरी आती है और लोग चश्मा लगाने के लिए मजबूर हो जाते है। आइए आज हम आपको कुछ ऐसी तरकीब बताते है जिससे आप चश्मा लगाते हैं तो उतर सकता है।

आंख हमारे शरीर का सबसे खूबसूरत और महत्वपूर्ण अंग है। आंखों पर ज्यादा स्ट्रेस देने और प्रदूषण स्तर के ज्यादा होने के कारण भी लगभग सभी लोग आजकल आंख पर चश्मा लगाए घूम रहे हैं। अगर आप चश्मे से परेशान आ गए हैं और इसे उतारने की जुगत में लगे हुए हैं तो मैजिक टी से जरूर ट्राई कर सकते हैं। इस मैजिक टी को बनाने के लिए अपनाना होगा यह तरीका...

 

ऐसे बनाए मैजिक टी वाली 'चाय'

 

सबसे पहले पानी उबाल कर इसमें केसर डालिए, जब इसका रंग आने लगे तो आंच बंद कर दीजिए। इस मिश्रण को कप में निकालिए और इसमें मिठास के लिए शहद डालें। रोजाना रात को सोने से पहले एक गिलास केसर चाय का सेवन जरूर करें। रोजाना इस चाय का सेवन करने से आप देखेंगे कि आपकी सेहत में कितना सुधार हो रहा है और दिन-ब-दिन आपकी आंखों की रोशनी तेज हो रही है।

नोट : इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।