नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। खेल जगत ने महेंद्र सिंह धोनी को उनकी शानदार कप्तानी करियर के लिए बधाई दी और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि यह दिन उनके सफल करियर का जश्न मनाने और फैसले का सम्मान करने का है।

देश के सबसे सफल कप्तान धोनी ने बुधवार को भारत के सीमित ओवरों के कप्तान का पद छोड़कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। इस प्रकार उनका शानदार नेतृत्व का दौर समाप्त हुआ। धोनी के नेतृत्व में ही भारत ने दो विश्व कप और एक चैंपियंस ट्राफी जीती।

तेंदुलकर ने अपने बधाई संदेश में कहा कि धोनी को टी 20 और वनडे विश्वकपों में सफलता हासिल कराने वाले भारत के कप्तान के रूप में शानदार करियर की बधाई। मैंने उन्हें आक्रामक खिलाड़ी से सटीक और निर्णायक कप्तान के रूप में उभरते देखा है। यह उनकी सफल कप्तानी का जश्न मनाने और उनके फैसले का सम्मान करने का दिन है।

वहीं धोनी की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘एम.एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने ट्वीट किया कि आपके जैसा कोई नहीं है। आप लाखों मुस्कान की वजह हैं। मैं आपको नमन करता हूं मेरे कैप्टन।

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट किया कि इन सालों में आपने हमें गौरान्वित किया। वो केवल जीत नहीं थी बल्कि आपने भारतीय क्रिकेट को परिभाषित भी किया।

वहीं भारतीय फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर ने ट्वीट किया कि आपने क्रिकेट को रोमांचक साहसिक ग्लैमरस बनाया। आपने हमें गौरान्वित महसूस करने के बहुत से मौके दिए। इन सालों के लिए शुक्रिया कैप्टन कूल।