मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हीरा तस्करी के आरोप में तीन व्यापारियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 42 छोटे हीरे और करीब दो लाख रुपए नकद जब्त किए है.

एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि, मुखबिर से सूचना मिली थी कि दूसरे राज्यों से आए तीन व्यापारी हीरे की तस्करी से जुड़े हुए है. इस आधार पर पुलिस ने दबिश देकर तीनों व्यापारियों को गिरफ्तार किया है.

एसपी के मुताबिक, तलाशी के दौरान व्यापारियों के पास 42 हीरे और एक लाख 84 हजार रुपए नकद बरामद हुए. व्यापारी इसके बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों के नाम अयोध्या नाथ चौबे (54) निवासी जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश, अजमृद्दीन अंसारी (43) निवासी जिला बलिया उत्तर प्रदेश, दशरथ नारायण कदम (55) निवासी जिला रत्नागिरी महाराष्ट्र हैं. वर्तमान में सभी मुंबई में निवास करते हैं.

आरोपियों के पास हीरे को परखने वाला आइलेंस भी उनके पास पाया गया जिनको रखने का उनके पास कोई वैध पत्र नही पाया गया. पूछे जाने पर भी उन्होने वैध पत्र न होना बताया तथा हीरों को भी चोरी का होना बताया. पुलिस को संदेह है कि आरोपी गुमराह कर सही जानकारी बताने से बच रहे है.

पुलिस तीनों को रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ कर रही है. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.