मध्य प्रदेश में नववर्ष का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. इसी के साथ नए साल की पहली सुबह रविवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर सहित अन्य देवालयों में पूजा-अर्चना की गई. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं.

इंदौर के खजराना मंदिर में भी सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. यहां भी श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की और मंगलमय जीवन की कामना की. राज्य के अन्य मंदिरों मैहर के देवी मंदिर, ओरछा के रामराजा मंदिर, खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर में भी पूजा-अर्चना का दौर चला.

इसी तरह देश के 12 ज्योतिर्लिगों में से एक महाकाल मंदिर में रविवार सुबह भस्म आरती हुई और इस मौके पर महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया. नंदी परिसर की फूलों से खास साज-सज्जा की गई. वहीं 56 भोग लगाया गया और इंदौर के राजकमल बैण्ड ने भजन की प्रस्तुति दी.

नए साल के पहले दिन आगामी वर्ष सुखमय, समृद्घि और शांति भरा हो. इसकी कामना यहां पहुंचे श्रद्धालुओं ने की. सभी ने पूजा अर्चना की और खुशहाली की कामना की.

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को नए वर्ष की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए सभी से आग्रह किया कि वे प्रदेश को शक्तिशाली और समृद्ध बनाने का संकल्प लें.