मध्य प्रदेश के ग्वालियर में माधवराव सिंधिया व्यापार मेला पांच जनवरी से शुरू हो रहा है. इस मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. यहां आने वाले सैलानियों की सुविधा और सुरक्षा के बेहतर प्रबंधन किए जा रहे हैं.

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस मेले का पांच जनवरी को उद्घाटन होगा। उद्घाटन से पहले संभाग आयुक्त एस.एन. रुपला ने तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने मेले के सभी सेक्टर की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए.

संभाग आयुक्त रुपला ने अफसरों से कहा कि मेले में सैलानियों की सुविधा और सुरक्षा के साथ कोई समझौता न हो. मेले की साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर हो. सफाई व्यवस्था नगर निगम के सहयोग से हो, इसके लिए मेला प्राधिकरण द्वारा नगर निगम को राशि भी मुहैया कराई जाएगी.

बैठक में जिलाधिकारी संजय गोयल ने मेला सचिव को सूची तैयार करने के निर्देश दिए, जिसमें यह ब्यौरा दर्ज किया जाए कि किस दुकानदार ने किस तिथि को अपनी दुकान लगाई.

पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने बताया कि मेले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने पुख्ता रणनीति बनाई है. इसके लिए मेले में पुलिस चौकी के अलावा मेले की सुरक्षा व्यवस्था और सूचनाओं के प्रसारण के विशेष इंतजामों सहित एक पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है, जो 24 घंटे चालू रहेगा.