छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सलियों में तीन पुलिस जवान की हत्या के आरोपी हैं.

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को फोन पर बताया कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र में पुलिस ने कल पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया जबकि आज भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से सोनसाय उर्फ बोटी यादव, बामन कुंजामी, और बनारू मंडावी पर आरोप है कि उन्होंने भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में पिछले महीने की 10 तारीख को सहायक आरक्षक राहुल रायडु की हत्या की थी.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले के चार अन्य आरोपी फरार हैं तथा पुलिस उनकी खोज में है. अधिकारियों ने बताया कि सहायक आरक्षक की हत्या के बाद से भैरमगढ़ थाने की पुलिस आरोपियों की तलाश में थी. आज हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं भैरमगढ़ थाना क्षेत्र की पुलिस ने स्थायी वारंटी शिव आलम को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने रविवार को गश्त के दौरान हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण और लूट समेत अन्य मामलों के पांच स्थायी वांरटियों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान कुटरू थाने से जिला बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को अम्बेली, हुर्रेनार और आकलंका गांव की ओर रवाना किया गया था. दल ने हुर्रेनार गांव से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.