सस्पेंस-थ्रिलर फिल्मों के लिए जाने वाले निर्देशक विशाल पंड्या 'हेट स्टोरी' फिल्म सीरीज से काफी सुर्खियों में आ चुके हैं और उनकी नई फिल्म 'वजह तुम हो' भी एक ऐसी ही फिल्म है जिसमें टीवी पर लाइव मर्डर का खौफनाक खेल दिखाया गया है।

ये कहानी शुरू होती है एक लाइव मर्डर से। जीटीएन न्यूज चैनल पर मुंबई पुलिस के एक एसीपी रमेश का मर्डर दिखाया जा रहा है। इस चैनल का मालिक है राहुल ओबरॉय (रजनीश दुग्गल) और वो इस लाइव मर्डर टेलीकास्ट को रोकने में नाकामयाब है। इस केस की जांच एसीपी कबीर देशमुख (शर्मन जोशी) को दी जाती है, जो शक की बिनाह पर राहुल को गिरफ्तार कर लेता है।

राहुल की कंपनी की लीगल एडवाइजर सिया (सना खान) राहुल को पुलिस से बचा लेती है। सिया, रणवीर (गुरमीत चौधरी) से प्यार करती है, जो की मुंबई पुलिस का वकील है। कबीर को इस केस की जांच में किसी करण पारिख के बारे में पता चलता है, जिसका एसीपी रमेश से संबंध था।

कबीर, करण को अरेस्ट करने के लिए जाता है लेकिन वो फरार हो जाता है। तभी जीटीएन चैनल पर करण का भी लाइव मर्डर टेलीकास्ट होने लगता है। कबीर का दिमाग खराब हो जाता है, ये सोचकर की आखिर ये सब कौन कर रहा है और क्यों कर रहा है। तभी इस सीन में एक लड़की का चेहरा उभर कर आता है। कहीं इस लाइव मर्डर के पीछे कहीं वो तो नहीं, क्या वही वो लड़की इस पूरे मामले की वजह तो नहीं??