नई दिल्ली। अगर हम आपसे कहें कि अब तक आपने जो ड्रैगन केवल फिल्मों में देखें हैं वो ड्रैगन अब फिर से धरती पर आ चुके हैं तो आप यकीन करेंगे? नहीं ना, शायद आप भी यकीन नहीं करेंगे कि ये कैसे मुमकिन हो सकता है। लेकिन इंडोनेशिया के बोर्नियो आइलैंड की जो तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं वो आपको डरा भी सकती हैं और आपको इस बात पर यकीन करने पर थोड़ा मजबूर भी कर सकती हैं।

दरअसल इंडोनेशिया के बोर्नियो आइलैंड में एक नदी में ऐसा सांप देखा गया है जो ड्रैगन की दिख रहा है। जिसकी लंबाई लगभग 100 फीट बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बोर्नियो की बालेह नदी पर डिजास्टर टीम के कुछ लोग हेलिकॉप्टर से उस जगह का जायजा लेने के लिए तस्वीरें खींच रहे थें, तभी उन्हें नदी में काफी विशाल जीव तैरता सा नजर आया।

इस अजीबो गरीब जीव की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल रही है। खबरों की मानें तो आइलैंड के आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों ने भी इस सांप को देखने का दावा किया है। इसी तरह के एक जीव को स्तंब उलु और ली नामक जगह में भी देखा गया है।

खबरों के मुताबिक वहां के निवासियों का कहना कि पुराने ग्रंथों में मिली जानकारी के अनुसार यह ‘नाबौ’ है जो दूसरे जीवों का रूप ले सकता है। अब ये जीव क्या है और इस नदी में कहां से आया इस बात का तो अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन अगर ड्रेगन फिर से वापस आ गए हैं तो ये डराने वाली खबर हो सकती है।