सास-बहू का रिश्ता ऐसा है, जहां खींचातानी होती रहती है। कहा जाता है कि इनके मध्य कभी नहीं बनती। लेकिन वास्तु में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन पर अमल करने से सास-बहू के मध्य लड़ाई-झगड़ें कम हो सकते हैं अौर उनमें मधुर संबंध बन सकते हैं। आइए जाने वास्तु के कुछ सरल उपाय-

 

* घर की उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी कूड़ादान न रखें। इससे घर के सदस्यों में मन-मुटाव अौर द्वेष की भावना उत्पन्न होती है अौर लड़ाई-झगड़े होते हैं। इनसे बचने के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा को साफ रखना चाहिए। 

 

* सास-बहू की आपस में न बने तो दोनों को अपनी थाली से पहली रोटी निकालकर कुत्तों को खिलानी चाहिए। ऐसा करने से दोनों के मध्य प्रेम बढ़ेगा। 

 

* सास-बहू सदैव लड़ती रहती हैं तो उनके मध्य प्रेम बढ़ाने के लिए उन दोनों के कमरे पर उनका साथ खिंचवाया गया चित्र फ्रेम करवाकर लगाएं। इससे दोनों के मध्य मधुर संबंध बनेंगे।

 

* घर में शांति का वातावरण बना रहे इसके लिए प्रतिदिन गांयत्री मंत्र का जाप करें। यदि संभव न हो तो रिकार्डिंग करके भी चला सकते हो। 

 

* सास-बहू हर शनिवार पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करें अौर दीपक प्रज्वलित करें। 

 

* डाइनिंग रूम अौर घर के अन्य स्थान पर भोजन करने की बजाय यदि रसोईघर में किया जाए तो पारिवारिक सदस्यों पर राहू का असर कम होता है। इससे घर में शांति अौर सुख-समृद्धि में बढ़ौतरी होती है। 

 

* यदि महिलाअों के कारण घर के पुरुषों के मध्य विवाद होता रहता है तो ऐसे घर में कदम्ब के पेड़ की डाली रखने से लाभ होता है।