मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 14 सितंबर से ओबेदुल्ला खां हेरिटेज कप शुरू हो रहा है.  मध्य प्रदेश सरकार टूर्नामेंट की विजेता टीम को 51 लाख रुपये की इनामी राशि देगी.

रियो ओलम्पिक-2016 में भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे वीआर रघुनाथ, एस. वी. सुनील, मनप्रीत सिंह और कोथाजीत सिंह ओबेदुल्ला खां हेरिटेज कप में अलग-अलग टीमों से खेलते नजर आएंगे.  यह टूर्नामेंट भारत के प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंटों में से एक है जिसमें कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

इन टीमों में एयर इंडिया, बीपीसीएल, इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी), भारतीय रेलवे, मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी, भारती विश्वविद्यालय संघ, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, केंद्रीय सचिवालय खेल नियंत्रण बोर्ड (सीएसएससीबी), भारतीय खाद्या निगम (एफसीआई), नियंत्रक एवं महालेखा परिक्षक (सीएजी) की टीमें शामिल हैं.

उक्त खिलाड़ियों के अलावा राष्ट्रीय टीम के डिफेंडर देवेंद्र वाल्मिकी, निकिन थिमैया, एस. के उथप्पा, रमनदीप सिंह और भारतीय टीम के सहायक कोच तुषार खांडेकर भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

टूर्नामेंट के विजेता को 51 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा, वहीं उपविजेता को 21 लाख और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

विजेता टीमों को मिलने वाले नकद पुरस्कार के अलावा हर मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को पांच हजार रुपये दिए जाएंगे. इस टूर्नामेंट का पहला मैच आईओसी और ओएनजीसी के बीच बुधवार को खेल जाएगा, जबकि 21 सितंबर को फाइनल मैच होगा.