रियो। शुक्रवार से ओलंपिक शुरू हो रहा है लेकिन भारतीय खेमे से एक और विवाद भरी खबर आ रही है। दरअसल भारतीय टेनिस का सबसे बड़ा चेहरा लिएंडर पेस अभी तक रियो नहीं पहुंचे। पेस की गैरमौजूदगी में उनके डबल्स पार्टनर रोहन बोपन्ना बाकी विदेशी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करने पर मजूबर हैं। इस बारे में जब भारतीय टेनिस टीम के कप्तान जीशान अली से पूछा गया तो उन्होंने भी पेस के बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही।

वहीं लिएंडर पेस के पिता वेस पेस का कहना है कि लिएंडर जल्द ही रियो पहुंच जाएंगे। सूत्रों की माने तो बाकी टीम के साथ पेस को 1 अगस्त को ही पहुंच जाना था लेकिन पेस  बोपन्ना के साथ एक कमरे में नहीं रहना चाहते और उनकी इसी मांग के चलते भारतीय दल परेशानी में  है।

 

जब आईबीएन7 ओलंपिक गई टेनिस टीम को कवर करने पहुंचा तो वहां चौंकाने वाला नजारा दिखा। पेस की गैरमौजूदगी में भारत के डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना सर्बिया के जिमोनिच और बेलारूस के मैक्स मिर्नी के साथ अभ्यास कर रहे हैं। यहीं नहीं आईबीएन7 इस बात का भी गवाह है कि कैसे विदेशी खिलाड़ी बोपन्ना का मजाक उड़ा रहे हैं और उनसे पूछ रहे हैं कि तुम्हारा पार्टनर कहां है? रियो में साकेत मयनेनी के साथ खेलने की चाहत रखने वाले रोहन बोपन्ना को भी पेस पर कटाक्ष करने का मौका मिल गया।

 

सूत्रों के मुताबिक लिएंडर पेस ने भारतीय ओलंपिक संघ से पहले ही कह दिया था कि वो खेल गांव में बोपन्ना के साथ एक ही कमरे क्या एक ही फ्लैट में भी नहीं रहना चाहते हैं। बता दें कि भारतीय डेविस कप के कप्तान आनंद अमृतराज ने पिछले महीने चंडीगढ़ में दक्षिण कोरिया के खिलाफ हुए डेविस कप मैच के दौरान ही दोनों खिलाड़ियों से कह दिया था कि वो 1 अगस्त को रियो पहुंच जाएं। लेकिन जिन खिलाड़ियों को एक साथ मेडल के लिए मैदान पर उतरना है उनका आपसी मतभेद टीम पर भारी पड़ता नजर आ रहा है।