लंदन। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सातवीं बार विंबलडन चैंपियन बनने और 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद अपनी बड़ी बहन वीनस के साथ मिलकर महिला डबल्स खिताब भी जीता।

वीनस और सेरेना की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने हंगरी की टिमिया बाबोस और कजाखिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराकर छठी बार विंबलडन डबल्स खिताब जीता। यह उनका 14वां डबल्स ग्रैंडस्लैम खिताब है। यह दोनों बहनें ओवरऑल 23वीं बार फाइनल में पहुंची हैं, जिसमें से 22 बार उन्होंने खिताब जीता।

उन्हें एकमात्र हार 1999 में सैन डियगो में डबल्स फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी। सेरेना ने कहा, 'विंबलडन में एक और डबल्स खिताब जीतना शानदार है।' वीनस ने कहा, 'मैं कोई गलती नहीं करना चाहती थी। सेरेना सिंगल्स की ऊर्जा को डबल्स कोर्ट पर भी लेकर आई।' इससे पहले सेरेना ने एंजेलिक कर्बर को 7-5, 6-3 से हराकर महिला सिंगल्स खिताब जीता था।

पियरे-निकोलस बने चैंपियन : पुरुष डबल्स खिताब फ्रांस के पियरे ह्यूगस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की जोड़ी ने जीता। पियरे व निकोलस ने फाइनल में हमवतन जुलियन बेनोट और एडुअर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी को 6-4, 7-6, 6-3 से पराजित किया।