मौजूदा चैंपियन सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को आसान जीत से विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया को पुरूष युगल में हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय स्टार सानिया और स्विट्जरलैंड की हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने कोर्ट 17 पर खेले गये मैच में अमेरिका की क्रिस्टियाना मैकाले और लाटविया की येलेना ओस्टापेंको को केवल 46 मिनट में 6-1, 6-0 से करारी शिकस्त दी.

सानिया और हिंगिस शुरू से ही हावी हो गए और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को किसी भी समय उबरने का मौका नहीं दिया. उन्हें मैच में ब्रेक प्वाइंट के कुल दस मौके मिले, जिसमें से पांच बार वे सफल रही.

इस बीच मैकाले और ओस्टोपेंको केवल दो बार ब्रेक प्वाइंट लेने की स्थिति में पहुंची थी, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाई. इस बीच पुरुष युगल में हालांकि बोपन्ना और मर्जिया का अभियान तीसरे दौर में ही थम गया.

इस छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन और आस्ट्रेलिया के जान पियर्स के हाथों दो घंटे 55 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 6-8 से हार का सामना करना पड़ा.