नई दिल्ली
टेनिस कोर्ट के बाहर लहंगा, साड़ी और अनारकली जैसे रंग-बिरंगे परिधानों में दिखने वाली भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा 'वर्ल्ड एथनिक डे' पर जारी की गई सर्वश्रेष्ठ सुसज्जित परिधान वाली खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं। वेबसाइट क्राफ्ट्सविला डॉट कॉम द्वारा विश्व एथनिक डे पर कराए गए सर्वे में सानिया को 62.9 प्रतिशत वोट मिले हैं।

क्राफ्टसविला डॉट कॉम द्वारा 20 मई से पांच जून के बीच कराए गए ऑनलाइन सर्वे में इस वेबसाइट पर काफी लोगों ने डेस्कटॉप, ऐप और मोबाइल के माध्यम से अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। इस सर्वे में भारत की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल 18.8 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। उन्हें अधिकतर डेनिम और सलवार-कुर्ती में देखा जाता है।

वेबसाइट की सह-संस्थापक मोनिका गुप्ता का मानना है कि इस समय खेल से जुड़ी हस्तियां स्टाइल आइकन हैं। उन्होंने कहा, 'इन महिला खिलाड़ियों को जब मैं पारंपरिक परिधानों में देखती हूं तो मुझे काफी खुशी होती है। वह मैग्जीन के कवर पेज पर आती हैं। रैम्प पर चलती हैं और पदक भी हासिल करती हैं।' इस सर्वे में तीसरे स्थान पर स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पाल्लिकल हैं। उन्हें 9.3 प्रतिशत वोट मिले।