अगर आपको भी हमेशा नींद (sleep) आती है और बिस्तर (bed) पर पड़ते ही सो जाना आपकी आदत है तो हमने आपके सपनों की नौकरी (job) खोज निकाली है. यह कोई मजाक नहीं है, वाकई ऐसा है. दरअसल ब्रिटेन में द सैवोय (The Savoy) सहित कई फाइव स्टार होटल्स (Five Star Hotels) में एक नौकरी के लिए ओपनिंग है, जिसमें बेहतरीन तरीके से उनके बिस्तरों पर सोकर उनकी अच्छाई-बुराई के बारे में राय (opinion) देने वाले को नौकरी दी जानी है.

यह काम टाइले लव लक्ज़री (Tielle Love Luxury) कर रहा है. उसे कई बड़े होटल्स के लिए एक 'फाइव-स्टार बेड टेस्टर' (five-star bed tester) की तलाश है. यह नौकरी मिलने पर आपको काम के तौर पर मुफ्त में यूके (UK) के कुछ सबसे शानदार होटलों में जाकर, उनके आरामदेह बिस्तरों (Comfortable beds) पर रात बितानी होगी और फिर उनके बारे में अपना फैसला सुनाना होगा कि आपकी नींद के दौरान बेड और टाइले लिनेन के बिस्तर कितने आरामदायक (comfortable) थे?

बिस्तर पर सोने के लिए अपने साथ ला सकते हैं पार्टनर

इस नौकरी के लिए जो भर्ती निकाली गई है, उसके विवरण के अनुसार, जिम्मेदारियों के तौर पर सोना, हल्की झपकी लेना और आराम करना ये तीन बातें दर्ज हैं. हां, और इस दौरान अपना समय खर्च के बदले आपको 1,000 पाउंड यानि करीब 98,500 रूपये का भुगतान किया जायेगा. यहां ठहरने की व्यवस्था दो लोगों के लिए की जायेगी. ऐसे में आप अपने साथ एक और शख्स को इस अनुभव के लिए साथ ला सकते हैं.


और हां एक बात और. जब हम ब्रिटेन के शानदार होटलों की बात कर रहे हैं तो हम कुछ बहुत सावधानी से तैयार होटलों की बात कर रहे हैं. इस सूची में पहला होटल द सेवॉय इन लंदन है, जो अपने अद्वितीय रूप से ग्लैमरस अंदरूनी हिस्सों और स्वछंद बार के लिए प्रसिद्ध है. यह भी बता दें कि फ्रैंक सिनात्रा और मर्लिन मुनरो जैसे मेहमानों की मेजबानी यह होटल करता आया है.

होटल तक आने-जाने के लिए भी दिये जायेंगे करीब 49 हजार रूपये

इसके अलावा सूची के अन्य होटलों में स्विस होटल भी शामिल हैं. जिनमें ब्राइटन में द आर्टिस्ट रेजिडेंस और रिपन में ग्रांटली हॉल भी हैं. नौकरी के तहत पांच होटलों के बिस्तर का रिव्यू करना होगा. और आपको यात्रा खर्चों के लिए भी करीब 49000 रूपये दिए जाएंगे. क्योंकि आपको होटल तक पहुंचने की व्यवस्था खुद ही करनी होगी.
इस नौकरी के दौरान आपको होटल के लिए कुछ तस्वीरें भी खिंचवानी होंगी और एक ब्लॉग की शक्ल में अपने अनुभवों को भी व्यक्त करना होगा.