बिलासपुर ।  कहते हैं हर इंसान की सफलता के पीछे उनके माता-पिता का ही योगदान रहता है साथ ही उनके भविष्य की उज्जवल गाथा रचने शिक्षक भी अहम भूमिका निभाते हैं. बच्चे कितने भी बड़े हो जाएं पर मां-बाप और शिक्षकों के लिए हमेशा बच्चे ही रहते हैं.मां बाप अपने बच्चों की जरूरत पूरी करने हर संभव प्रयास करते हैं। जिससे वे पढ़ लिखकर एक कामयाब इंसान बन सके।
इसी तरह बिलासपुर जिले के दो होनहार बच्चे जिले के साथ ही प्रदेश का नाम भी रोशन कर रहे हैं जिन्हें उनकी मां वैशाली पाटील और पिता दीपक पाटिल उनके कदम से कदम मिलाकर उन्हें ऊंचाइयों की बुलंदी पर पहुंचाने अहम भूमिका निभा रहे हैं। अब वह दौर बीत गया जब लड़कियों को लड़कों से कमतर नापा जाता था, पर अब लड़कियां भी लड़कों के कंधे से कंधा मिलाकर अपना भविष्य गढ़ रही है कोई इंजीनियर बन रहा है तो कोई डॉक्टर तो कोई डांस गीत संगीत के साथ ही अन्य फील्ड में अपना जौहर दिखा रही है।
मां बाप बच्चों को पढ़ा लिखा कर सपना देखते हैं कि उन्हें वे डॉक्टर इंजीनियर बना सके, पर उन्हें एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए कि आप अपने बच्चों को कभी दबाव में ना डालें कि उन्हें डॉक्टर या इंजीनियर ही बनना है. बल्कि उन्हें एक दोस्त की तरह समझाएं हमसे पूछे कि आप आगे क्या करना चाहते हैं आपको किस फील्ड में रुचि है तभी वह बच्चा आगे बढ़ पाएगा जरूरी नहीं है कि बच्चे डॉक्टर इंजीनियर या पुलिस बनकर ही आप का नाम रोशन कर सकते हैं बल्कि और कई फील्ड है जिसमें आज कई लोग अपने मां-बाप समेत देश का भी नाम रोशन कर रहे हैं।
आज हम आपको बिलासपुर के एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने बच्चों की खुशियां और उनके भविष्य की रचना करने एक दोस्त की तरह भूमिका निभा रहे है। हम बात कर रहे सकरी में रहने वाले पाटिल परिवार की जिन्होंने अपने दोनों बच्चों उत्कर्ष पाटिल और उन्नति पाटिल की पढ़ाई लिखाई के साथ ही अन्य क्षेत्रों में आगे बढऩे प्रोत्साहित किया और ये दोनों प्रतिभावान बच्चे एक के बाद एक कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते चले गए। 
आपको बता दें शहर के कृष्णा पब्लिक स्कूल में पढऩे वाले दो बच्चे जिले का नाम रोशन कर रहे है, पढ़ाई के साथ ही डांस, पेंटिंग सहित अन्य क्षेत्रों में इनका कोई जवाब नही है। हाल ही में इस बच्चों ने यातायात सुरक्षा माह के समापन समारोह में आयोजित कार्यक्रम में डांस कॉम्पिटिशन में इन्होंने फस्ट विनर का खि़ताब अपने नाम किया है। वही पेंटिंग और रंगोली प्रतियोगिता में इन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया है। मास्टर उत्कर्ष पाटिल और उन्नति पाटिल बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभाओ के धनी है।
जो अपने परिश्रम से और भी ऊंचाइयों को छू रहे है, हालही में इन्होंने जी टीवी के मेगा सूट के ऑडिशन में हिस्सा लेकर लौटे है, वही दुर्ग में आयोजित नेशनल लेवल के डांस कॉम्पिटिशन में भी विनर चुने जा चुके है। धीरे धीरे बुलंदियों को छूने की ओर बढ़ रहे इन नन्हें हुनरमंदों की बदौलत ही इनके माता- पिता, स्कूल के साथ ही जिले का नाम रौशन हो रहा है।