कासगंज. कासगंज में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि विवाहिता 6 माह की गर्भवती थी. वहीं मृतका के पिता ने ससुराल के 4 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. वारदात के बाद से ही मृतका के ससुराल के सभी लोग फरार बताए जा रहे हैं. मृतका की पहचान रीता के तौर पर हुई है. मृतका के पिता कालीचरण ने बताया कि दो साल पहले रीता की शादी बीनपुरा कला के अवध पाल के साथ की थी. कुछ दिन तक ससुराल में सब ठीक रहा, लेकिन कुछ दिन बाद ही रीता से अपने पिता की जमीन को बेचकर ससुराल आने के लिए कहा गया. जब उसने इस बात से इनकार किया तो उसे प्रताड़ित करना शुरु कर दिया और अपने पिता से खेत ससुराल वालों के नाम करने की मांग दोहराने लगे.

रात को की हत्या फिर फरार

पिता कालीचरण ने बताया कि उनकी तीन बेटियों में मृतक रीता सबसे बड़ी थी, इसलिए अन्य दोनों बेटियों की शादी होने तक वे रीता के ससुराल वालों की मांग पूरी करने में और जमीन देने में समर्थ नहीं थे.


इसी बात से नाराज उसके पति अवध पाल और उसके परिजनों ने देर रात सोते समय गला दबाकर रीता की हत्या कर दी है और फरार हो गए. सूचना मिलते ही मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गए.

6 माह की गर्भवती है रीता

रीता के परिजनों के मुताबिक मृतका करीब छः माह की गर्भवती थी और गर्भ में जुड़वा बच्चे थे. फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतका के पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश जारी है.