बिलासपुर । राज्य सरकार द्वारा ऑफ़लाइन परीक्षा लेने के निर्णय का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है । इस कड़ी में आज बिलासा गल्र्स डिग्री कालेज की सैकड़ो छात्राओं ने बिलासपुर कलेक्ट्रेट पहुच का अपना विरोध जताया । जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के नारे लगाते हुए राज्य शासन के फैसले के खिलाफ छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की ।
छात्राओ ने ऑनलाइन परीक्षा नही लिए जाने पर एक्जाम का बहिष्कार करने की भी चेतावनी भी दी है । छात्राओं का आरोप है कि कोरोना की स्तिथि देखते हुए वे अपने आप को सुरक्षित महसूस नही कर रही है । छात्राओं का कहना है कि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है और इस निर्णय से उनकी जान भी खतरे में पड़ सकती है ।विरोधस्वरूप बिलासपुर कलेक्ट्रेट पहुची छात्राओं का आरोप है कि कोरोना महामारी के चलते आसपास के क्षेत्रो से आने वाली छात्रओं की आर्थिक स्तिथि भी खराब चल रही है और ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा के इस निर्णय में रुम किराए में लेकर पढ़ाई शुरु करना असंभव है छात्रावास बंद होने के कारण भी छात्र छात्राओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
बिलासपुर कलेक्टर के नाम पर सौंपे गए ज्ञापन में छात्राओं ने साफ साफ निर्देश दिए है कि यदि उनकी मांगों को पूर्ण करते हुए राज्य शासन जल्दी ही परीक्षा ऑनलाइन नही लेता तो वे परीक्षा के बहिष्कार करेगे और उनके बर्बाद होने वाले भविष्य की पूरी जिम्मेदारी राज्य शासन की होगी।