बिलासपुर। नीट शुरू होने से एन वक्त पहले दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल नंबर दो में ऑब्जर्वर बदल दिए गए हैं। अचानक हुए इस फेरबदल को लेकर नीट के जिला नोडल अधिकारी शलभ निगम का कहना है कि लिस्ट में त्रुटि के कारण ऐसा हुआ है। ऑब्जर्वर डॉ आरके गौराहा को सेंट फ्रांसिस स्कूल में ड्यूटी थी लेकिन त्रुटि के कारण रेलवे स्कूल में उनका नाम चला गया था। जानकारी के बाद तत्काल सुधार कर लिया गया है।

12 के बदले 24 परीक्षार्थी बैठेंगे

रेलवे स्कूल के दो कमरों में 12 के बजाय 24-24 परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था की गई है। खबर है कि इसी विवाद के चलते ऑब्जर्वर ने खुद केंद्र बदलवा लिया है। अब सारी स्थिति परीक्षा के बाद पता चलेगी। नोडल अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि यदि किसी परीक्षा केंद्र में बड़ा हाल है और वहां बैठक क्षमता अधिक है तो ऐसा संभव है।

54 परीक्षार्थियों और अभिभावकों को लेकर तीन बस गौरेला-पेंड्रा के लिए रवाना

नीट आज जिले के 32 परीक्षा केंद्रों में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। 11,779 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों में सुबह 11 बजे से पंजीयन प्रारंभ होगा। बैगा आदिवासी अंचल गौरेला पेंड्रा में भी दो परीक्षा केंद्र है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला शिक्षा विभाग ने यहां तीन स्पेशल बसों की व्यवस्था की है। सुबह 7 बजे 54 परीक्षार्थियों और अभिभावकों को लेकर यह बस परीक्षा केंद्र के लिए रवाना हुई। रवाना होने से पहले जिला शिक्षा विभाग के कई अधिकारी पहुंचे थे जिन्होंने हैंड सैनिटाइजर और मास्क भी दिया।