आज के जमाने की मंहगाई का अंदाजा लगाना हो तो किसी बड़े शहर में घर के फ्लैट या जमीन खरीद कर देखना। इस समय में दिल्ली जैसे शहर में फ्लेट को लेकर काफी मारा-मारी है। लेकिन क्या आप अदांजा लगा सकते है घर बनाने के लिए कितनी गज जमीन चाहिए?

हमारे इस सवाल के बाद आप यहीं कहेंगे कि आदमी अपनी हैसियत के हिसाब से जमीन और घर खरीदता है लेकिन फिर भी रहने के लिए कम से कम 50 गज जमीन तो चाहिए।लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक व्यक्ति ने महज 6 गज में अपना शानदार आशियाना बनाए है। ऐसा हुआ है दिल्ली के बुराड़ी में, ये दिल्ली का सबसे छोटा घर इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

ये शानदार घर मात्र 6 गज में फैला है। लेकिन इसमें पूरा परिवार रहता है। तीन मंजिला ये मकान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। खास बात है कि इस मकान में एक बेडरूम, एक किचन, बाथरूम, सीढ़ी और छत है। इसे इस तरह डिजाइन कर बनाया गया है कि ग्राउंड फ्लोर पर सीढ़ी और बाथरूम है। यहां से ऊपर चढ़ते हैं तो पहले मंजिल पर एक बेडरूम है। दूसरे मंजिल पर एक किचन है और फिर खुली छत है।जानकारी के अनुसार, यह मकान एक अरुण कुमार नाम के मिस्त्री का था। उसने खुद इसे डिजाइन किया था। लेकिन चार साल पहले यह मकान पवन कुमार ने खरीद लिया। लोग हैरान हो जाते हैं।घर के बाहर मौजूद लोगों ने बताया कि इस घर को देखने के लिए कोई ना कोई आता ही रहता है। यहां तक कि कई बिल्डर भी आते रहते हैं। इस घर को देखने के बाद हर कोई हैरान रहता है।