मुंबई,बंगाली फिल्मों ते फेमस एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल का आज यानि मंगलवार सुबह निधन हो गया। तापस पॉल ने मुंबई के एक हाॅस्पिटल में 61 की उम्र में अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ गै। उनकी मौत की खबर से सिनेमा और राजनीति जगत की हस्तियां शोक में हैं।

तापस पॉल ने 22 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। पॉल ने 'दादर कीर्ति' फिल्म से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। 'साहब', 'परबत प्रिया', 'भलोबासा भलोबासा', 'अमर बंधन', 'अनुरागेर चोयान' आदि फिल्‍में उनकी बैक-टू-बैक सुपरहिट रही।

1981 में रिलीज फिल्म 'साहब' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। पाॅल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने 'अबोध' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट माधुरी दीक्षित थीं।

पॉल कृष्णानगर से दो बार सांसद और अलीपुर से विधायक रह चुके हैं। वह साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर संसद पहुंचे थे। उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

पाॅल के परिवार में पत्नी और एक बेटी है। सीबीआई ने 2016 में रोज़ वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था और करीब 13 महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी। इसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।