पटना. कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) ने नई मुहिम चलाई है. पटना नगर निगम ने पटना के सभी अंचलों के वार्डों में ऐसे लोगो की तलाश शुरू कर दी है जो देश से बाहर से या फिर दूसरे राज्यों से आये हैं. नगर निगम ने अपने सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों को जिम्मेदारी दी है कि बाहर से आये लोगों की पहचान करें और उन्हें घरों में ही क्वेरेन्टीन (Quarantine) किया जाए ताकि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोका जा सके.

संदिग्धों के घर पर चिपकाया जा रहा पोस्टर

वैसे सभी लोग जो देश के बाहर दूसरे देशों से घूमकर वापस लौटे है उनके घरों की पहचान कर उनके घर पर पोस्टर चिपकाया जा रहा है. चिपकाए जा रहे पोस्टर में इस बात की जानकारी दी जा रही है कि इस घर में कितने सदस्य रह रहे हैं. परिवार के कितने लोग दूसरे जगहों से वापस लौटे हैं. पोस्टर में यह भी जानकारी दी जा रही है कि कब से कब तक इस घर में कोई प्रवेश ना करे. नगर निगम हर दिन लोगों की पहचान करने में जुटा है. पाटलिपुत्र अंचल के सेनेटरी इंस्पेक्टर ने बताया कि नगर निगम की तरफ से निर्देश मिला है कि बाहर से सभी लोगं की पहचान जल्द से जल्द करनी है और घरों पर पोस्टर चिपकाकर लोगों को जानकारी देनी है.

अबतक कितने घरों पर चिपकाया गया पोस्टर
नगर निगम ने अपना यह अभियान सघनता के साथ चलाना शुरू कर दिया है. सभी अंचलों में बाहर से आये लोगों की पहचान की जा रही है, पोस्टर चिपकाया जा रहा है. आज तक की बात करें तो अब तक 110 लोगों की पहचान की जा चुकी है. सबसे ज्यादा कंकड़बाग अंचल में 54 मकानों पर पोस्टर चिपकाया गया है. पाटलिपुत्र अंचल में 24, बांकीपुर अंचल में 20 घर, पटना सिटी अंचल में 10, अजीमाबाद अंचल में दो मकानों में पोस्टर चिपकाया गया है.