जयपुर । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है जिसके कारण अधिकतर लोग अपने घरों में कैद हैं साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपने घरों से दूर अटके हुए है उनके पास रोजी-रोटी का भी कोई साधन नहीं बचा है इन लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था भारतीय जनता पार्टी ने अपने एक करोड़ कार्यकर्ताओं के माध्यम से की है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशा अनुसार देशभर में भाजपा के एक करोड़ कार्यकर्ता पांच करोड़ लोगों को भोजन कराने के काम में जुटेंगे इसके लिए प्रदेश भाजपा ने भी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया लगातार फोन के जरिए प्रदेश के प्रमुख नेता और कार्यकर्ताओं को इस संबंध में दिशा निर्देश दे रहे है। सदस्यता अभियान के दौरान राजस्थान में भाजपा से 69 लाख लोग जुड़े है वहीं सक्रिय कार्यकर्ताओं की संख्या 80 हजार है इन सभी कार्यकर्ताओं को यह काम सौंपा गया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने बताया कि प्रदेश में ऐसे कई लोग हैं, जो इस समय रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे है जिनके पास खाने का सामान तक नहीं है ऐसे में ज्यादातर लोगों को खाने का सूखा सामान दिया जाएगा जो लोग बाहर से आकर यहां रह रहे हैं या जो बाहरी राज्यों के स्टूडेंट्स जयपुर में पढ़ रहे हैं, उन्हें भोजन दिया जाएगा इसके लिए भामाशाह, एनजीओ और अन्य सामाजिक संस्थाओं की मदद ली जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता और संघ से जुड़े लोग वहां पहुंचकर खाना पहुंचाएंगे ग्रामीण क्षेत्र में सरपंच सचिव और पटवारी के बताए स्थान पर यह काम किया जायेगा।
सेवा भारती भी भाजपा का सहयोग करेगी :-संघ से जुड़े अनुषांगिक संगठन सेवा भारती की ओर से 27 मार्च को जयपुर शहर में कच्चा राशन देने का काम शुरू होगा इस राशन में 5 किलो आटा, एक किलो दाल सहित खानपान से जुड़ी वस्तुएं शामिल हैं।