रायपुर,  राजधानी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ याातायात पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। ऐसे 92 वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की गई। परिवहन विभाग को यह प्रकरण भेजा गया है। दो दिन से चौराहों पर नियम तोड़ने वाले पांच सौ से अधिक वाहन चालकों को ई-चालान भेजकर नोटिस जारी किया गया। वहीं बाहरी राज्य से आने वाले वाहन चालकों के भी ई-चालान काटे गए।

डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम में यातायात अमले के व्यस्त होने के कारण यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई नहीं की जा रही थी, किंतु लगातार यातायात नियमों का उल्लंघन होने पर फिर से चालानी कार्रवाई तेज की गई। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर बिना हेलमेट, तीन सवारी, तेज रफ्तार, रांग साइड चलने और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई शुरू की गई है।

तेज रफ्तार, शराब सेवन कर नशे की हालत में वाहन चलाने, यातायात संकेतकों की अनदेखी कर फर्राटा भरने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबन करना भी शुरू कर दिया गया है। शनिवार को ऐसे 92 वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्त कर प्रकरण परिवहन विभाग को भेजा गया। इसके अलावा जिन चौराहों पर यातायात के जवान उपस्थित नहीं रहते, वहां आइटीएमएस सीसीटीवी कैमरे के जरिए नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों का ई-चालान काटा जा रहा है।